वह गर्भवती औरत आज भी दिखाई देती हैं वहां ( भूत - प्रेत ) हिंदी कहानी - Vah pregnant women aaj bhi dikhai deti hai vaha ? ghost story

सिंगापुर के एक छोटे से गांव चंगी के पास स्थित एक अस्पताल जिसे चंगी अस्पताल के नाम से जाना जाता है, ऐसा ही एक स्थान है जहां भूत-प्रेतों का वास है. इस अस्पताल में जितने भी लोगों की जानें गईं आज वो एक आत्मा बनके यहां आने वाले हर इंसान को अपने पास ना आने की चेतावनी के तौर पर उन्हें डराती हैं.

अस्पताल से कब्रगाह बने चंगी अस्पताल का इतिहास

इस अस्पताल का निर्माण वर्ष 1930 में सैनिकों के इलाज के उद्देश्य से करवाया गया था. उस समय यह मिलिट्री अस्पताल हुआ करता था और द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद इस पर जापान का कब्जा हो गया था. उस समय हजारों की संख्या में जापान के घायल सैनिक इस अस्पताल में लाए गए थे. लेकिन उस समय मेडिकल सुविधाएं कुछ खास उपलब्ध नहीं होती थीं इसीलिए जितने सैनिक यहां भर्ती हुए थे उनमें से ज्यादातर की मौत हो गई थी. अस्पताल में हो रही इन्हीं मौतों के कारण एक भयानक बीमारी ने अस्पताल के सभी लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था. इस बीमारी की चपेट में आने के बाद कई नर्सों और चिकित्सकों की मौत हो गई थी और कहते हैं आज उन्हीं की आत्माएं इस अस्पताल में भटकती रहती हैं.

स्थानीय लोगों के अनुसार यह जगह मनहूस है और मृत आत्माओं की ताकतों को यहां बहुत आसानी से महसूस किया जा सकता है.

अस्पताल में एक नर्स के साये को अकसर देखा जाता है. कहते हैं एक जवान का इलाज करते समय उस नर्स से कुछ गलती हो गई थी जिसकी वजह से जवान के परिजनों ने उस लड़की को खूब पीटा और उस समय वो नर्स गर्भवती थी तथा बुरी तरह जख्मी हो जाने के कारण वो नर्स वहीं तड़प-तड़प कर मर गई और वह उसी गर्भवती अवस्था में अस्पताल के चक्कर काटती है और रात के समय हर आने-जाने वाले को दिखाई देती है.

कहते हैं इस अस्पताल के चारों ओर रूहों का जाल बिछा है, यह जाल इतना मजबूत है कि इसे पार कर पाना वाकई मुश्किल है. चौकीदार से लेकर स्टाफ तक वहां हर आत्माएं अपना वही पुराना रोल निभा रही हैं जो वह जिंदा होने पर निभाते थे.
वह गर्भवती औरत आज भी दिखाई देती हैं वहां ( भूत - प्रेत ) हिंदी कहानी - Vah pregnant women aaj bhi dikhai deti hai vaha ? ghost story वह गर्भवती औरत आज भी दिखाई देती हैं वहां ( भूत - प्रेत ) हिंदी कहानी - Vah pregnant women aaj bhi dikhai deti hai vaha ? ghost story Reviewed by Deepak kanojia on December 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.