उसे हर समय आत्माएं दिखती थी लेकिन .......( ghost story )


भूत-प्रेत जैसी बातों पर यकीन नहीं करने वाले लोग कभी इस बात पर विश्वास नहीं करते कि इंसानी दुनिया में भी कुछ ऐसी पारलौकिक शक्तियां होती हैं जिन्हें समझ पाना बहुत मुश्किल होता है. उनके लिए यह सब सिर्फ मनगढ़ंत और काल्पनिक तथ्य है जिसे सिर्फ मनोरंजन के तौर पर ही प्रयोग किया जाता है. ऐसे में जाहिर है वह व्यक्ति सच का पता लगाने के लिए कुछ ना कुछ इंतजाम तो जरूर करेगा और हो सकता है उन इंतजामों में उसे वो भी दिख जाए जिसके बारे में वह कभी सोच भी नहीं सकता था.ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया शहर में रहने वाले एक पुरुष के साथ. इस पुरुष के साथ हर समय अजीबोगरीब घटनाएं होती थीं, वह जब भी घर में होता था उसे यही लगता था कि उसके आसपास आत्माओं का पहरा है. उसे घर की रसोई से हर समय अजीबोगरीब आवाजें आती थीं जिसके चलते उसे यह यकीन सा हो गया था कि कुछ ना कुछ ऐसा है जो हर समय उसकी नजर से बच जाता है.
अपनी इस परेशानी का हल खोजने के लिए उसने एक ऐसी तरकीब निकाली जिसकी सहायता से वह सोच रहा था कि उसकी इस दुविधा का अंत हो जाएगा लेकिन किसे पता था कि यह उसकी परेशानियों की एक नई शुरुआत होगी.

उसने अपने किचन में स्पाइ कैमरा फिट करवा दिया और इस बारे में अपने 16 वर्षीय बेटे को भी कुछ नहीं बताया. इस घर में वह आदमी अपने बेटे के साथ रहता था.

उसने कैमरा को किचन में लगवा दिया और दो दिन बाद उसकी फुटेज देखने की योजना बनाई. उस आदमी को लगा था कि इस फुटेज में वो आत्माएं या घटनाएं कैद हो चुकी होंगी जो उसे खुली आंखों से नजर नहीं आतीं

हालांकि उसका यह उद्देश्य पूरा तो हुआ, उसे अनदेखी घटनाएं तो फुटेज में दिखीं, लेकिन वह अनदेखा इतना हैरान करने वाला होगा शायद उस व्यक्ति ने कभी सोचा ही नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि उस फुटेज में उसने अपने 16 वर्षीय बेटे को अपनी ही 28 वर्षीय गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स करते हुए देखा. उस शख्स की गर्लफ्रेंड पिछले 11 सालों से उसके साथ संबंध में थी. ऑस्ट्रेलिया की सुप्रीम कोर्ट ने उसकी गर्लफ्रेंड को 5 बार नाबालिग के साथ सेक्स करने का दोषी ठहराया और उस पर कड़ी कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया. संबंधित महिला का तो यही कहना है कि उन्होंने शारीरिक संबंध नहीं बनाए लेकिन 16 वर्षीय बेटा तो साफ कह रहा है कि उन दोनों ने कई बार पिता की गैर-मौजूदगी में सेक्स किया है. इस बात से खफा उस शख्स ने भी पुलिस से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है.
उसे हर समय आत्माएं दिखती थी लेकिन .......( ghost story ) उसे हर समय आत्माएं दिखती थी लेकिन .......( ghost story ) Reviewed by Deepak kanojia on December 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.